शिक्षक प्रमोशन, बिग ब्रेकिंग: प्रमोशन को लेकर आदेश हुआ जारी, सभी संयुक्त संचालक व डीईओ को जारी हुआ निर्देश… पढ़िये..

रायपुर 29 मार्च 2023। शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर निर्देश जारी कर दिया गया है। शिक्षा विभाग ने सभी संयुक्त संचालक और डीईओ को भेजे निर्देश में प्रमोशन को लेकर विस्तृत निर्देश दिये हैं।

Telegram Group Follow Now

वेतन विसंगति और प्रमोशन की लड़ाई जारी है। सहायक शिक्षक/समग्र शिक्षक फेडरेशन ने अपना संघर्ष जारी रखा है। पहले प्रमुख सचिव और अब डीपीआई से मुलाकात कर मनीष मिश्रा की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने वेतन और प्रमोशन के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की थी। डीपीआई सुनील जैन ने प्रतिनिधिमंडल  को आश्वस्त किया है कि प्रमोशन के मुद्दे पर शिक्षा विभाग के आये निर्देश के आधार पर जल्द ही प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश संयुक्त संचालकों को जारी कर दिया जायेगा। जिसके बाद अब आदेश जारी कर दिया गया है।

डीपीआई से मुलाकात

डीपीआई सुनील जैन से मुलाकात के दौरान फेडरेशन ने वेतन विसंगति को लेकर प्रस्तावित आंदोलन की जानकारी दी, वहीं प्रमोशन की प्रक्रिया में देरी पर सहायक शिक्षकों की नराजगी को भी बयां किया। डीपीआई ने कहा कि मार्गदर्शन के लिए शिक्षा विभाग को डीपीआई की तरफ से पत्र लिखा गया था। कल एक पत्र विभाग की तरफ से आया है, पत्र का अवलोकन किया जा रहा है। उसके आधार पर प्रमोशन के संदर्भ में निर्देश 1-2 दिनों में जारी कर दिया जायेगा।

उप संचालक आशुतोष चौरे से चर्चा

डीपीआई ने प्रमोशन के आदेश को लेकर आशुतोष चौरे से चर्चा करने को कहा। जिसके बाद मनीष मिश्रा की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने आशुतोष चौरे से भी चर्चा की गयी, जिसमें आशुतोष चौरे ने बताया कि जल्द ही इस संदर्भ में आदेश जारी हो जायेगा। विभाग भी अपने स्तर से प्रमोशन की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करना चाहता है।

VIDEO : रिश्वत लेने पर TI सहित 3 आरक्षकों पर गिरी गाज....IG रामगोपाल गर्ग ने किया सस्पेंड, बोले...

दो दिन पहले फेडरेशने ने प्रमुख सचिव से भी मुलाकात की थी। प्रमुख सचिव ने भी आश्वस्त किया था कि जल्द ही प्रमोशन को लेकर विभाग की तरफ से पहल की जायेगी। लेकिन आश्वासन के अनुरूप निर्देश जारी नहीं किया गया, जिसकी वजह से शिक्षक काफी मायुस हो गये।

आज डीपीआई को सहायक शिक्षक फेडरेशन ने वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों के मुद्दे पर भी ज्ञापन सौंपा। मनीष मिश्रा ने डीपीआई ने अनुरोध किया कि वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों को प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर सीनियरिटी का लाभ दिया जाये।

आज मुलाकात के दौरान प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के अलावे, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजू टंडन, रायपुर जिलाध्यक्ष हेमकुमार साहू और रामकुमार साहू मौजूद थे।

NW News